कैसे पता करें कि लड़की आपको पसन्द करती हैं | kaise pata kare ki ladki aapko pasand karte hain

क्या आपने अपने दिल को एक लड़की को दिया, लेकिन मुझे नहीं पता कि वह आपके जैसा महसूस करता है या नहीं। आप चाहते हैं, उसे बाहर जाने के लिए कहें और आपको लगता है कि यह आपको प्यार करने का अवसर बढ़ाने का एक बेहतर मौका है, लेकिन आप कैसे सुनिश्चित करते हैं? खैर, हर लड़की अलग है और वह अपनी भावनाओं को अलग-अलग प्रतिबिंबित करती है, कुछ सार्वजनिक सिग्नल, संस्कृति, आयु, व्यक्तित्व और परिस्थितियां भी अलग-अलग हो सकती हैं, मनोवैज्ञानिकों के संकेत हैं। मान्यता प्राप्त, कि हर लड़की को रोमांटिक में रुचि रखने के लिए पता लगाया जा सकता है। अपने व्यक्तित्व, शब्दों और व्यवहार पर ध्यान केंद्रित करें, और आप अपने आप को जान सकते हैं!

1
उसके बारे में जानना (Getting to Know Her)


  1. इमेज का टाइटल Tell when a Girl Is Interested in You Step 1
    1
    उसके बारे में कोई भी धारणा बनाने से पहले, उसके साथ में वक्त बिताएँ: प्रत्येक लड़की अलग है, किसी भी व्यक्ति से मेल खाने वाले किसी भी व्यक्ति में रूचि रखने के बारे में बात करने के लिए ऐसी कोई गाइड नहीं है। इसलिए यह आवश्यक है कि आप अपने व्यक्तित्व का सम्मान करें और इसे बेहतर पहचानें, साथ ही साथ आपको इसे पहचानने का अवसर भी दें।
    एक साथ गतिविधि को साझा करना शुरू करें, जैसे एक खेल में एक साथ बात करना, एक शौक, क्लब या दोपहर का भोजन, ताकि आप एक-दूसरे को एक साथ समझ सकें। और अधिक समय दो। यदि संभव हो, तो आपके साथ कक्षा में जाएं या आप इसे डेस्क पर ले जाएं। आप इसके बारे में जितना संभव हो उतना अधिक जानेंगे, और यह समझने में भी सक्षम होगा कि यह खुद को कैसे व्यक्त करता है और यदि यह वास्तव में आपको प्यार करता है, तो आपको इसे जानने में परेशानी नहीं होगी।

  2. इमेज का टाइटल Tell when a Girl Is Interested in You Step 2
    2
    जब वो आपके आसपास हो, तब उसकी पर्सनालिटी में आने वाले बदलावों पर गौर करें: उनके व्यक्तित्व से कुछ छोटे बदलाव भी अन्य संशोधन दिखा सकते हैं, जबकि अन्य परिवर्तन भी दिखाते हैं कि वे आपको बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं।
    अपने व्यक्तित्व को जानना जरूरी है, जो जानने से पहले कि वे अपने दोस्तों के साथ कैसे व्यवहार करते हैं, इसलिए जब आप उसके चारों ओर रहते हैं, तो उसके व्यवहार में प्रवेश करने वाले छोटे बदलाव समझ जाएंगे
    एक लड़की, जो आप में रूचि रखती है, शायद वह आपकी बात सुन सकती है (जहां आप कहीं भी सुन सकते हैं), आप सुधारने के लिए एक इश्कबाज बन जाते हैं, बहुत अधिक हंसी और यहां तक ​​कि उत्तेजित भी। ऐसा करने की अनुमति देता है। साथ ही, कुछ लड़कियां उसके आस-पास के एक व्यक्ति को शांत करती हैं, और वे लाल हो सकते हैं या वे आपसे देखना और चोरी करना शुरू कर दिया।
    आपके लिए लड़की के हित के संकेतों में कुछ संकेत हैं, कठोर शरीर या आप से दूर हो जाते हैं; अपने प्रश्नों का उत्तर दें, उत्तर दें या व्यंग्यात्मक प्रतिक्रिया का जवाब दें; यदि आप अपने दोस्तों के बीच में आते हैं, तो आपको देखता है। या दूसरों पर उनका ध्यान, विशेष रूप से ऐसे व्यक्ति पर, वह पसंद करता है, इसे करता है।
    जब आप इसके साथ हैं, तो आप अन्य लोगों के व्यवहार पर भी ध्यान दे सकते हैं। क्या यह हर किसी के मजाक पर हंस जाएगा, सबकुछ खुद को छूता है, हर कोई आंखों में बहुत गहराई से दिखता है या अकेले बचाने के लिए उसकी रुचि के सभी अंक रखता है?

  3. इमेज का टाइटल Tell when a Girl Is Interested in You Step 3
    3
    आप जब उसे सरप्राइज करते हैं, तो वो कैसे बर्ताव करती है: दोपहर के भोजन के दौरान या किसी भी समय अप्रत्याशित रूप से उसके साथ बैठे। इसका मतलब है कि आपके सामने अचानक पहुंचकर, इसमें तैयार करने का मौका नहीं मिलेगा और आतंक में आने वाली प्रतिक्रियाएं आपकी रूचि से की जा सकती हैं।
    एक लड़की, जो अचानक उसके सामने एक लड़का पाती है, उसे बिल्कुल पसंद नहीं है, अपने व्यवहार में बदलाव नहीं दिखता है (यदि वह वास्तव में आपको नहीं बदलता है, तो आप देखते हैं कि वह परेशान हो जाएगा, वह दिखाई देगा या होगा अशांत होना); यह आपको एक आम दोस्त की तरह समझ जाएगा, जो सिर्फ उससे मुलाकात की है। हालांकि, अगर वह आपके लिए रूचि रखेगा, तो वह शर्मीला या शर्मनाक होगा या शायद वह डर सकता था कि उसके बालों पर उसके बाल अपने सुंदर दिखने की पुष्टि करते हैं, या उसकी खुद की अपनी सुंदरता की पुष्टि करेगी।
    बस ध्यान रखें कि आप ऐसा करके कुछ भी नहीं रखते हैं, इसलिए यह शर्मिंदा है, जैसे कि उसके दांतों के बीच का हिस्सा हटाने या किसी मित्र के साथ एक निजी समस्या की चर्चा के दौरान .. यदि आप इसे ऐसी स्थिति में देखते हैं, तो यह शर्मिंदा होगा और यह शायद आपके लिए भारी हो सकता है।

  4. इमेज का टाइटल Tell when a Girl Is Interested in You Step 4
    4
    उसके फ्रेंड्स आपको कैसी प्रतिक्रिया देते हैं, गौर करें: घर जाने के लिए, जब वह अपने दोस्तों में है। यदि ये सभी लोग अचानक आपको अकेले छोड़ देते हैं, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि उसने अपने दोस्तों से कहा कि वह आपसे प्यार करता है और उन्हें देखने के लिए देखता है।
    जब आप बाहर जाते हैं, तो वे क्या कर रहे हैं? यदि ऐसा होता है, तो यह उनमें रुचि रखने का एक और संकेत है।

  5. इमेज का टाइटल Tell when a Girl Is Interested in You Step 5
    5
    पता करें कि वो आप पर कितना ध्यान देती है: जब आप उसके सामने बैठते हैं और उससे बात करते हैं, तो वह फोन को कई बार देखता है, या यहां कोई और हमें इस तरह के हिलाता है, जैसे कि बहाना छोड़ने की तरह? यदि हां, तो वे आपको पसंद नहीं करते हैं।
    लेकिन अगर वह बहुत व्यस्त है, तो वह बहुत ज्यादा हंसता है और आपको देखता रहता है, तो इन सभी युक्तियों से पता चलता है कि वे इसे आपके साथ पसंद करते हैं।

  6. इमेज का टाइटल Tell when a Girl Is Interested in You Step 6
    6
    आप जब उसे किसी और लड़के से बात करता हुआ पायें, तो उसे हेलो बोलें: यदि वह अपने दोस्तों के अपने समूह का हिस्सा नहीं होगा, तो उनकी प्रतिक्रियाएं आपके दिल (या लड़के!) द्वारा की जाएंगी।
    अगर वह घबराहट दिखता है या नीचे दिखता है, तो शायद यह शायद ऐसा लगता है कि ऐसा लगता है कि आपको नहीं लगता कि वह इसे घर पर प्यार करती है। अगर वह बस कोई टिप्पणी नहीं करता है क्योंकि वह उसके साथ बहुत ज्यादा बोलता है या वह आपको गिरता है, तो आपको हिलाता है, लेकिन फिर एक ही लड़के पर मेरा ध्यान लेता है, इसलिए इसका मतलब है कि यह आपके लिए दिलचस्पी नहीं ले सकता है।
    जब आप दोस्तों के समूह में उससे बात करते हैं, तो देखें कि यह आपके उत्तर की प्रतीक्षा नहीं करता है, खासकर जब अधिक लड़के मौजूद होते हैं। इसका मतलब है कि आपका उत्तर वहां मौजूद लोगों की तुलना में अधिक गिना जाता है।
    वे आपके सामने उन लोगों की तुलना में अधिक सम्मानित महसूस करेंगे, कि वे अपने एकमात्र "अच्छे दोस्त" को समझेंगे, फिर लड़कों के साथ अपने व्यवहार के बारे में और जानने की कोशिश न करें।

  7. इमेज का टाइटल Tell when a Girl Is Interested in You Step 7
    7
    इस बात को समझें कि हर लड़की अलग-अलग तरीके से अपनी रूचि को दर्शाती है: वैसे, यहां बहुत सारे आम सिग्नल हैं, जो लड़कियों को अपनी रुचि दिखाने के लिए देता है, लेकिन सभी लड़कियों के साथ व्यवहार करना आवश्यक नहीं है - वे अलग हैं! एक लड़की भी बहुत शर्मीली हो सकती है, या बहुत अधिक आत्मविश्वास, और ये दो लड़कियां अपनी रुचि को एक अलग तरीके से दिखा सकती हैं।
    इसी तरह, जैसे कि आप नहीं जानते कि लड़की आपको प्यार करती है (केवल आप इस लेख को पढ़ते हैं!) प्रत्येक लड़की के लिए भी अपनी रुचि व्यक्त करने के तरीके का अनुभव करने के लिए जरूरी नहीं है .. ऐसा हो सकता है कि आप सिग्नल दें या कुछ भी अलग न करें या बस क्योंकि यह नहीं जानता कि आपके लिए अपनी भावनाओं को कैसे पहुंचाया जाए, इसलिए ब्याज न दिखाएं (या, फिर यह फिर से हो सकता है, आपकी भावना के बारे में कोई जानकारी नहीं है, और वह भी है आपको मन की भावनाओं को बताने के लिए उलझन में)।

  8. इमेज का टाइटल Tell when a Girl Is Interested in You Step 8
    8
    दुविधा में पड़ी हुई लड़कियों के बारे में भी गौर करें: चूंकि कुछ लड़कियां स्पष्ट रूप से आप में अपनी रूचि दिखाती हैं, वहां कुछ भी नहीं है, और कुछ निया को अंतिम संस्कार में अवरुद्ध कर दिया जाएगा। ये लड़कियां आपके साथ एक दिन रहेंगे, अगले दिन बहुत अलग व्यवहार करेगा। यह इस लड़की से पूरी तरह से अलग होगा, जो अभी तक आपकी भावनाओं को व्यक्त करने में सक्षम नहीं है; या शायद एक लड़की जो आपके इशारे पर जाने की कोशिश करेगी या आप से लाभ प्राप्त करने के लिए फायरकी में होगी।
    ऐसे व्यक्ति की प्रतीक्षा करते समय, आप न केवल अपने आप को दर्द लाएंगे, बल्कि आप अपने बहुमूल्य समय भी देंगे, जिसमें आप एक और लड़की पा सकते हैं जो वास्तव में आपको प्यार करता था। यदि ऐसी लड़की, जिसे आप पसंद करते हैं, कुछ भी समझने में सक्षम नहीं है, फिर इसे समय और स्थान देने की कोशिश करें और यदि आपको लगता है कि यहां कुछ भी उम्मीद नहीं है, तो अग्रिम ..

2
उसकी बातों को सुनना (Listening to What She Says)


  1. इमेज का टाइटल Tell when a Girl Is Interested in You Step 9
    1
    बात करना शुरू करें: भले ही उसके पास शर्मीली न हो, फिर इसे समझने के लिए, अपनी रुचियों के बारे में बात करना शुरू करें। यदि यह आपको अपने शौक के बारे में बताने और मेरे विचारों के बारे में बात करने के लिए एक टिप्पणी है, तो यह कह सकता है कि यह ऐसा करने के लिए भी अनुकूल है।
    एक बात को ध्यान में रखें कि ज्यादातर लड़कियों के पास एक लड़के को प्रभावित करने के लिए अपने विचारों को व्यक्त करने के लिए एक अलग विचार है, इसलिए यदि आप उसके विचारों पर हैं, तो उसकी रुचि या इस तरह की चीज़ में, थोड़ा सा संदिग्ध है, तो वह शर्मीली या हिचकिचाहट करती है आप सभी को बताओ। तो, बात करना शुरू करने के लिए गंभीर समस्या पर जाने से पहले, बहुत आम विषयों का चयन करें, जैसे एक वर्ग की कक्षा, एक शौक या एक श्रेणी या क्लब का एक क्लब जैसे दोस्त, जो आप दोनों का एकमात्र दोस्त है। इसे अपने असली विचारों को प्रस्तुत करने के लिए प्रोत्साहित करें और ऐसा कुछ महसूस करें, अगर यह आपके किसी भी विचार से सहमत नहीं है, तो कोई बात नहीं है।

  2. इमेज का टाइटल Tell when a Girl Is Interested in You Step 10
    2
    वो क्या कहती है, सुनें: यदि कोई लड़की आपकी रूचि रखती है, तो वह ऐसी कुछ चीजें करना शुरू कर देगी, इसलिए आपको ब्याज का संकेत मिलेगा। इस प्रकार, वे अचानक आपको एक और नाम बुलाएंगे और आपकी प्रशंसा करेंगे। आपको हित करने के लिए संकेतों में हंसी हंसी भी है, आपके मजाक पर कड़ी मेहनत करने के लिए, भले ही यह मजेदार हो या न हो और मदद मांगें।
    यदि वे आपके या चुटकुले जैसे किसी भी शौक के बारे में बात करते हैं या इस तरह के कुछ के बारे में बात करते हैं, तो यह संभव है कि यह शायद इसे बनाता है, तो आप इसे पसंद करते हैं। अगर वह आपके सामने मर गया, तो कुछ ऐसा कहता है जो थोड़ा शर्मिंदा है या एक कुचल लड़के को बताता है, तो शायद वह आपको एक अच्छा दोस्त मानता है।
    क्या वे किसी भी अन्य लोगों (व्यक्ति, सिर्फ एक दोस्त) से अधिक बात करते हैं? यदि उसकी प्रकृति ऐसी चीज है, तो वह बहुत ज्यादा बात नहीं करता है या वह माथे की शुरुआत की प्रतीक्षा कर रहा है, लेकिन यदि वह अक्सर आपसे बात करता है, तो यह भी इसका संकेत हो सकता है। वह आपके साथ अधिक संपीड़ित महसूस करती है।

  3. इमेज का टाइटल Tell when a Girl Is Interested in You Step 11
    3
    ध्यान दें, अगर वो आपकी कुछ ज्यादा ही तारीफ करे: यह वास्तविक प्रशंसा द्वारा समझा जाता है, जिसे वह आपको कम से कम एक व्यक्ति की तरह प्यार करता है, लेकिन यदि उससे अधिक है, तो यह आपके लिए एक अच्छी शुरुआत हो सकती है। वे इस स्तुति का उपयोग आपको बोलने के बहाने के रूप में कर सकते हैं, यह भी इस विषय को इंगित करता है।
    उदाहरण के लिए, यदि वह आपके शॉट या किक को किराए पर लेता है, या आपसे उसके साथ कुछ खेलने के लिए कहता है, तो इसका मतलब है कि वह आपके साथ आपके गेम पर भी ध्यान देता है।
    अगर वह आपके द्वारा किए गए काम को किराए पर लेता है, जो इतना खास नहीं है, तो शायद यह दिलचस्प होने का एक और बड़ा संकेत है।

  4. इमेज का टाइटल Tell when a Girl Is Interested in You Step 12
    4
    गौर करें, अगर वो आपसे कुछ ज्यादा ही सवाल करती हो: अगर कोई लड़की सिर्फ आपसे बात करके उसके सिर को हिला देती है, तो इसका मतलब है कि वह आपको बताते हुए ऊब जाती है, या मैं बस वहां से जाना चाहता हूं। लेकिन अगर आप बहुत सारे प्रश्न पूछते हैं, भले ही वह आपसे पूछता है कि क्या आप इस बारे में बात करते हैं कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं, या इसके बारे में बात करने के लिए एकमात्र अलग विषय है। यदि यह आता है, तो शायद वह इस चर्चा को बढ़ाने की कोशिश करता है क्योंकि वह आपसे प्यार करता है।
    यदि आप आपसे प्रश्न पूछते हैं, जो आपको बहुत आसानी से जवाब दे सकते हैं, तो यह आपके लिए एक और अच्छा इशारा हो सकता है; इसका मतलब है कि वह इस प्रश्न का उपयोग आपसे बात करने के लिए एक बहस के रूप में करता है। यदि आप दोनों एक ही कक्षा में जा रहे हैं, और वे आपको होमवर्क के बारे में पूछते हैं, जबकि वे आसानी से किसी अन्य मित्र से पूछ सकते हैं, इसका मतलब है कि आपसे बात करने के लिए बहाने की भी तलाश करना। है।
    विचार करें, अगर वे आपको अपनी योजनाओं से पूछते हैं; तो, शायद वह आपको एक सुराग देता है, कि वह आपके साथ भी आना चाहता है या जानना चाहता हूं कि कहीं भी आप किसी अन्य लड़की के साथ नहीं जाते हैं।
    क्या वह आपको अन्य लड़कियों के बारे में पूछता है? यदि आप पूछते हैं कि कोई प्रेमिका है या आप किसी की तरह हैं, तो यह काफी जटिल हो सकता है: वह आपसे रूचि रखता है, या शायद वह अपने दोस्त के लिए यह सब पूछता है। आप शर्मिंदा हैं (जैसे कि आप किसी को भी पसंद करते हैं, लेकिन मत कहो, लेकिन मत कहो, लेकिन मत कहो उसका नाम) उत्तर, या सत्य को बताएं, और उसे बताएं कि आपको यह पसंद है। दूसरा विकल्प यह है कि उसके प्रश्न का उत्तर देने के बजाय, प्रश्न को उलट दें और उससे पूछें कि उसे कौन प्यार करता है।
  5. इमेज का टाइटल Tell when a Girl Is Interested in You Step 13
    5
    ध्यान दें, अगर वो आपके मजाक पर हँसती हो: एक मजाक करें। यह बुरा होगा, यह कितना दूर काम करेगा; अगर वह आप में दिलचस्पी लेता, तो उसने कहा। अगर वह आपको पसंद नहीं करता है, तो आपको ऐसी प्रतिक्रिया मिलेगी क्योंकि उन्हें कुछ भी समझ नहीं आया, आप निर्धारण को देखेंगे, कड़ी मेहनत करें या आप टिप्पणी करेंगे।
    लड़कियां अक्सर अपनी पसंद से बहुत सारे लड़कों के चुटकुले बनाती हैं, भले ही उनके पास उस समय भी बहुत अच्छा न हो। लेकिन ध्यान रखें, हंसने के लिए इस तरह के मजाक न करें, जो आपके व्यक्तित्व को कम कर देता है, जैसे कि सेक्सी (लिंक्ड सेक्स), नस्लवाद या किसी भी प्रकार के अपमानजनक मजाक जैसे किसी के लिए, जिसमें किसी अन्य की खुशी भी शामिल है।

3
शारीरिक संकेतो पर ध्यान देना (Seeing the Physical Signs)


  1. इमेज का टाइटल Tell when a Girl Is Interested in You Step 14
    1
    आपके आसपास होते वक्त उसकी बॉडी की मुद्रा (posture) को देखें: जब भी यह आपके आस-पास होता है, कोई भी लड़की आपकी रूचि रखती है, वह मुद्रा में रहती है, इसलिए वह लंबे समय तक देखती है, वह अपने कंधों को पीछे रखेगी और आपका पेट भी अंदर रखेगा। [1] अब यदि आप समझना चाहते हैं, तो उस समय चलते समय इसे चलें, जब यह अकेले या उससे दूर है या नहीं पता कि आप इसके आसपास हैं।
    अगर वे आपको पसंद करेंगे, तो आप देखेंगे कि उन्हें कुछ बेहोश रूप से आमंत्रित किया जाएगा क्योंकि वे अपने होंठों से छेड़छाड़ करेंगे, वे मुझे कई बार छूएंगे और सिर होगा ताकि उनकी गर्दन अधिक खुली हो। एक सामान्य नियम के रूप में, ऐसी लड़कियां जो किसी में दिलचस्पी रखते हैं, इस तरह से बैठती हैं कि उनके शरीर और चेहरे थोड़ा सा दिखते थे। [2]
    वह अधिक दुबला कर सकता है और आपके करीब आने की कोशिश कर सकता है। हित दिखाने के लिए कुछ अन्य संकेतों में, नायक की मुद्रा का उपयोग करके या उसके सिर को मजबूर करने के लिए बालों या कपड़े के साथ खेलते हैं। [3]

  2. इमेज का टाइटल Tell when a Girl Is Interested in You Step 15
    2
    उसके पैरों को देखें: कुछ मनोवैज्ञानिक पैर की जानकारी प्राप्त करने का सबसे बड़ा संकेत मानते हैं, क्योंकि हम उनके पैरों के आंदोलन के बारे में जानकारी नहीं हैं। जब वह आप में बैठता है, तो देखो कि वह अपने पैरों में क्या करता है, वह संबंधित व्यक्ति के स्तर को भी दिखा सकता है। [4]
    ऐसी लड़कियां, जो अपने पैरों को छेड़छाड़ करती हैं, अपने पैरों को पार करती हैं, वह ब्याज की कमी या एक निश्चित घबराहट को दर्शाती है। [5]
    दूसरी तरफ, ऐसी लड़कियां जो अपने पैरों को अपने आप रखती हैं और आराम से बैठती हैं, वे आप में और अधिक दिलचस्प हो सकते हैं। [6]

  3. इमेज का टाइटल Tell when a Girl Is Interested in You Step 16
    3
    आपके छूने पर वो किस तरह से प्रतिक्रिया देती है: बस बाहर जाओ और कंधे को छूएं या मेज पर कुछ लें, फिर अपने हाथों को छूएं। यदि यह लड़की आपको चाहती है, तो वह निश्चित रूप से आपको छूने के लिए सावधान रहती है, भले ही बहुत सामान्य और सही तरीके से, वह ब्लश करेगा, आप अपने चाबियाँ लंबे समय तक रखने की कोशिश करेंगे .. कोई भी लड़की, जो पसंद नहीं करती है आप, आप से आपको पसंद नहीं करेंगे, आपके संपर्क को अनदेखा करेंगे या व्यवहार करेंगे जैसे कि आपने इसे छूकर गलती की है। एक लड़की जो आपको एक अच्छा दोस्त समझती है, वह आपको अनदेखा करेगी।
    यद्यपि, इस तरह, वह आपको यह जानने के बिना अपने हाथ या कंधे को छूने में मदद करेगा, जब आप उसकी रूचि जानने की कोशिश करते हैं, लेकिन यदि आप नहीं जानते कि आप में क्या दिलचस्पी है, तो अब ऐसा न करें।
    यद्यपि लड़की के हाथ को छूना या अपने हाथ को अपने आकार के पास रखना, यह उस पल के लिए इतना स्पर्श बचा रहा है जब आप जानते हैं कि वह आपको प्यार करती है और आपने आरामदायक हो को छुआ। वह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप कुछ भी जल्दी नहीं करते हैं। न तो यह बल में नहीं है और इसे छूएं नहीं। यदि यह किसी भी तरह से परेशान होने का संकेत देता है, तो तुरंत अपना हाथ हटा दें, अन्यथा यह शुरू हो जाएगा कि आप एक नियंत्रण व्यक्ति हैं।

  4. इमेज का टाइटल Tell when a Girl Is Interested in You Step 17
    4
    ध्यान दें, अगर वो आपके आसपास होने पर ब्लश करती हो: अपने ब्लश पर ध्यान केंद्रित करें; यह भी पसंद का संकेत है। अगर वह ब्लश करती है, तो आप या उसका हेलो बोलता है, इसलिए ऐसा इसलिए है क्योंकि वह आपसे प्यार करती है।
    ऐसा करके, इसे अन्य लोगों के चारों ओर देखना सुनिश्चित करें, इसलिए आप जानते हैं कि इसे धुंधना बहुत आसान नहीं है।

  5. इमेज का टाइटल Tell when a Girl Is Interested in You Step 18
    5
    देखें अगर जब वो आपसे बात करती है उस दौरान उसकी आँखें बड़ी हो जाती हैं:यदि ऐसी स्थिति है, तो वे आपसे प्यार कर सकते हैं। तब पता है कि उसका छात्र धीरे-धीरे बड़ा हो जाता है या नहीं, उसकी आंखें उसकी आंखों से निकलती हैं। ये संकेत आपके आस-पास के लिए उत्साहित होना चाहिए।
    बेशक, यदि आप एक कमरे में हैं और प्रकाश बहुत कमजोर है, तो छात्र बड़े हो सकते हैं।

  6. इमेज का टाइटल Tell when a Girl Is Interested in You Step 19
    6
    गौर करें, अगर वो आपकी नकल करती हो: प्रतिलिपि भी एक बड़ा सबसे भयानक लक्षण है - और पसंद का संकेत भी है। आप देखते हैं कि आप स्पर्श करते हैं और अनुकरण करते हैं। ये एकमात्र संकेत हैं, आप सिर करते हैं। [7]
    इसे सदस्यों के अंगिक सिंक्रनाइज़ेशन के रूप में जाना जाता है और जब भी हम किसी से प्यार करते हैं, या अपने व्यापार से सहमत होते हैं, तो ये लक्षण बाहर आते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपने अपने दोस्तों को लिंक किया है, तो वे अपने दोस्तों को भी लिंक करेंगे या अपने दोस्तों को कमर पर रखेंगे, ताकि वही काम होगा। [8]

  7. इमेज का टाइटल Tell when a Girl Is Interested in You Step 20
    7
    उसे अपनी ओर देखते हुए पाएँ: यदि यह आप में रूचि रखेगा, तो वह आपको देखकर शुरू कर देगा और यहां तक ​​कि आपका ख्याल रखेगा। यह मेरी आंखों में पूरी तरह से आपके चेहरे को भर देगा, आप फिर से और दूसरी बार देखेंगे, आप आंखों की आंखें छोड़ देंगे। [9] शायद वे आपको झुकाव और नशे की लत के साथ देख रहे हैं।
    अगर वह जमीन को देखता है, तो इसका मतलब है कि वह ब्लश करता है और उसे आपके साथ परेशानी होती है।
    कक्षा के दौरान, अध्ययन के बाद, या जहां भी वे चारों ओर हैं, देखें कि वे कहां निगरानी करते हैं। यदि वह आपको देख रहा है या देख रहा है, तो वह जल्द ही कहीं और देखा, इसलिए इसका मतलब है कि वह रुचि रखता है। इस तरह के एक नजर को देखकर वह आपके बारे में बहुत कुछ सोचता है। इसे बार-बार देखकर, आपके लिए ब्याज के भारी संकेत हैं।

  8. इमेज का टाइटल Tell when a Girl Is Interested in You Step 21
    8
    ध्यान दें, वो कहाँ-कहाँ नजर आती है: वह अब इन स्थानों पर दिखने लगे हैं जहां आप सामान्य रूप से पहुंचते हैं? क्या वह अचानक इन चीजों के लिए ब्याज दिखाता था जो आपके पसंदीदा थे, आपके फुटबॉल मैच की तरह पहले कोई समय नहीं था? अगर वह किसी स्थान या आपके साथ एक मैच के लिए चला गया, जहां कोई नौकरी नहीं है, तो इसका मतलब है कि वह आपके लिए रूचि रखता है। अगर उसने आपके खेल के बारे में प्रश्न पूछा या अपनी भूमिका के बारे में प्रश्न पूछे; इसका मतलब है कि यह निश्चित रूप से आप में रूचि रखता है।
    आपने अचानक अपने दोस्तों के समूह के साथ उसे देखा होगा, जहां आपने इसे पहले कभी नहीं देखा है। शायद वे निकटता बढ़ाने के लिए ऐसा करते हैं।

4
उसके संकेतों को गलत समझने से बचें (Avoiding Misreading Her Cues)


  1. इमेज का टाइटल Tell when a Girl Is Interested in You Step 22
    1
    उसके आप में दिलचस्पी लेने की धारणा ना बना लें: कुछ लोग जल्दबाजी में उनमें रुचि रखते हैं, क्योंकि ऐसा इसलिए है क्योंकि वे उन चीजों पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं जो उन्होंने कहा और जल्दी से निष्कर्ष तक पहुंचते हैं। ज्यादातर लड़कियां सामाजिक होती हैं और उन्होंने सभी के साथ बात की है, भले ही वे इसे पसंद करते हैं या नहीं, कुछ लड़के ब्लिंट सिग्नल के इन संकेतों पर विचार करते हैं। जैसे कि आप सोच सकते हैं, "उसने मुझसे बात की थी! इसका मतलब है कि वह मुझे चाहता है!" या "वह मुझे देखने के लिए मुस्कुराता है! वह मुझे प्यार करता है!" हालांकि उन्हें यह नहीं पता कि हर कोई और हर किसी को मुस्कुराता है।
    उसे बहुत सावधानी से पसंद करते हैं और इसे केवल कुछ मीटर में नहीं समझते हैं, कि वह आपसे प्यार करता है। इसे एक अलग व्यक्तित्व के अनुसार समझें, फिर इसे समझने के लिए समय लें, कि यह वास्तव में आपको पसंद करता है या उसका व्यवहार समान है। [10]

  2. इमेज का टाइटल Tell when a Girl Is Interested in You Step 23
    2
    उसके पहनावे को गलत ना समझ लें: अक्सर, लड़के एक लड़की को रास्ते में समझना भूल जाते हैं और सोचते हैं कि वह उन्हें प्यार करता है। उदाहरण के तौर पर, कुछ लड़कों को लगता है कि एक लड़की की थोड़ी या सेक्सी पोशाक देखें, कि उन्हें पहनने का असली लक्ष्य रुचियों को दिखाना है। यह एक बहुत ही खतरनाक धारणा है क्योंकि इस तरह से किसी भी लड़की के पीछे एक कारण हो सकता है और आपके साथ कुछ भी नहीं करना जरूरी नहीं है।
    किसी भी लड़की की सेक्सी पोशाक को देखते हुए, कभी नहीं सोचें कि यह सब आपको लुभाने के लिए लाया या किसी भी तरह से, आप उसे यौन दिलचस्पी बनाने के लिए ऐसा करते हैं। [1 1]
    यद्यपि यह सच है कि यदि वह आपके लिए रूचि रखेगा, तो वह आपके आस-पास होने पर अधिक सुंदर दिखाने की कोशिश करेगा। उसकी शरीर की भाषा और उसके चेहरे का इशारा, कपड़े की अपनी पसंद से अधिक, आपको दिलचस्पी लेने के लिए कहता है।

  3. इमेज का टाइटल Tell when a Girl Is Interested in You Step 24
    3
    ना का मतलब ना को स्वीकार करें: हर बार: यदि वह बात नहीं करता है, तो इसका मतलब नहीं है। खैर, यह बात भी सच है, कुछ लोग सेरेब्रल गेम खेलते हैं, लेकिन सहमति के संबंध में, आप इसके इरादे को पहचानकर त्रुटि का जोखिम नहीं लेना चाहेंगे। यदि वे आपके या आप में रुचि रखने से इनकार करते हैं, तो आपको इस निर्णय का सम्मान करना चाहिए।
    यदि आप किसी भी तरह से इसे छूने की कोशिश करते हैं (भले ही आप इसे पीछे स्पर्श करें, आप क्या करते हैं या कुछ और) कोशिश करते हैं, और यदि वे आपको मना कर देते हैं, तो यह बस इसे करने से रोकता है और नहीं, जब तक वे नहीं करते हैं ऐसा करने के लिए खुद को नहीं। यह नहीं कहकर कि आपका दृष्टिकोण, आप उसकी इच्छा के सम्मान को प्रतिबिंबित करते हैं। अकेले होने का कोई अधिकार नहीं है, यह हर किसी का अधिकार है।
    अगर वह कहता है कि वह आपको बिल्कुल रूचि नहीं देता है, तो इस निर्णय का सम्मान करें। वैसे, आप हमेशा अपने दोस्त रह सकते हैं, लेकिन अगर वह आपके साथ संगत महसूस नहीं करती है या वह आपके साथ रहना पसंद नहीं करती है, तो अपने कदमों को वापस छोड़ दें।

5
उसे बाहर चलने का पूछना (Asking Her Out)


  1. इमेज का टाइटल Tell when a Girl Is Interested in You Step 25
    1
    अपने मन की आवाज को सुनें: जब यह आपके आस-पास है, तो आप कैसा महसूस करते हैं? क्या आप खुश हैं, आप घबराहट शुरू करते हैं और अचानक उत्साहित होते हैं? आप अपने बारे में अच्छा महसूस करते हैं और आपको क्या लगता है कि आप उसके साथ बहुत अधिक समय बिताते हैं। यह एक अच्छा संकेत है कि आप उसके साथ अच्छा महसूस करते हैं और अब आप उसे अपनी गर्लफ्रेंड्स बनने के लिए भी बेहतर बनाने के लिए तैयार हैं।
    आपकी बेटी के हितों को जानना आपके लिए डरना है और अब यह है कि सबसे बड़ा सबूत उच्च स्तर को स्थानांतरित करने के लिए तैयार है।

  2. इमेज का टाइटल Tell when a Girl Is Interested in You Step 26
    2
    ध्यान दें, अगर वो आपको उसे बाहर ले जाने के लिए कोई संकेत देती है: वह चाहता है कि आप एक तारीख (दिनांक) मांगें, लेकिन वह हमेशा आपके सामने कुछ भी बोलएगी। यद्यपि यहां छोटे संकेत हैं, जिनमें से आप आत्मा की भावना को जान सकते हैं।
    हो सकता है कि उसने आपसे पूछा कि आपने सप्ताहांत पर क्या किया और आपने कुछ भी नहीं कहा। जब आप उसे अपना शौक बताते हैं, तो वह कहता है कि अगर उसके पास मौका है, तो वह ऐसा करना भी चाहूंगा। यदि आप एक फिल्म के बारे में बात करते हैं, जो अभी आता है और वह इतनी मजबूत कहती है, "वह भी इस फिल्म को देखना चाहती है!" तो, इसका मतलब है कि आप उससे चलने के लिए कहना चाहते हैं।

  3. इमेज का टाइटल Tell when a Girl Is Interested in You Step 27
    3
    हिम्मत जुटाएँ, और उससे बाहर चलने को पूछें: आप अपने सामने सभी पैनल प्राप्त करेंगे और अब तक आपने यह भी फैसला किया है कि आप थोड़ा सा महसूस करते हैं और अब आप एक तारीख में बाहर जाने के लिए तैयार हैं। अब, अगला कदम यह होगा कि आपको बहुत कुछ करना है, कि आप भी अपने प्रेमी को बनाने के लिए तैयार हैं।
    एक ऐसी जगह चुनें जहां आप किसी को परेशान नहीं कर सकते हैं, लेकिन अद्वितीय भी नहीं मिलते हैं। उसे बताएं कि आप इसे पसंद करते हैं और इसे कहते हुए इसे दबाएं नहीं।
    जब आप एक तारीख के लिए पूछते हैं, तो इसे आज़माएं, समझें कि यह वास्तव में एक तारीख है या बस एक दोस्त की तरह बाहर जाओ। उदाहरण के लिए, यदि आप कहते हैं, "क्या आप फिल्म देखना चाहते हैं?" तो, यह समझ में नहीं आता कि आप उसे एक तारीख या एक अच्छे दोस्त के लिए पूछते हैं। लेकिन अगर आपके पास एक ही तरह से एक अलग तरीका है, तो मैंने सोचा, "मैंने सोचा, क्या आप मेरे साथ बाहर जाएंगे? हम दोनों फिल्म देख सकते हैं, "यह समझना बहुत अच्छा होगा कि आपके पास एक रोमांटिक पैटर्न है। । स्पष्टता हमेशा आपकी मदद करेगी: अब अगर कोई लड़की आपको पसंद नहीं करती है, तो यह कभी समझ नहीं पाएगा कि आप तारीख के लिए पूछें!

  4. इमेज का टाइटल Tell when a Girl Is Interested in You Step 28
    4
    यदि वह ना कह दे तो दुखी ना हों: कभी-कभी आपने ऊपर दिखाए गए सभी पैनलों को प्राप्त किया है क्योंकि लड़की हर किसी के साथ चढ़ाई गई है। यह ऐसा अर्थ नहीं बनाता है, यह समान है और आप इसे देख रहे हैं।
    बहुत कम मामलों में, यह भी इंगित करता है कि यह शायद परेशान है, भ्रमित या फैसला नहीं किया जा सकता है। शायद उसके घर में समस्याएं हैं, या उसके माता-पिता उसे एक तारीख पर जाने की अनुमति नहीं देते हैं या शायद उसे खुद के लिए तैयार नहीं होना चाहिए। यदि आप वास्तव में उसे पसंद करते हैं, तो आप बाद में एक दोस्त की तरह रह सकते हैं, फिर जब आप समझना शुरू करते हैं, तो आप फिर से कोशिश कर सकते हैं।

सलाह

  • अगर कोई लड़की आप में रूचि नहीं रखने का संकेत देती है, तो भी बहुत कठिन प्रयास न करें। आप सोच सकते हैं कि उसने एक लड़का को चुना है जो उसकी प्रतिक्रिया के बारे में निश्चित है, लेकिन यदि आप व्यक्तित्व को बदलते हैं, तो आप सोचेंगे कि आपके साथ क्या गलत है! प्रभाव में किसी भी चीज़ के पीछे मत बनो; और आप ऐसे ही हैं।
  • ज्यादातर लड़कियों के लिए, हर कोई ईमानदारी से अपने साथी को चुनता है। कुछ भी मत करो, इसलिए आपको लगा कि आप एक बहुत ही बेईमान व्यक्ति हैं और यह सब आपके लिए रूचि रखेगा, वे सभी गायब हो जाते हैं।
  • यदि आप एक लड़की को सिर्फ एक तारीख के लिए नहीं पूछ सके, क्योंकि आपको समझ में नहीं आता है कि वह पसंद करता है या नहीं, तो आप हमेशा सिंगल रहेंगे।
  • आप से बाहर निकलने के लिए लड़कियां बहुत शर्मीली व्यवहार के कारण नहीं पूछेगी। यहां तक ​​कि यदि आपके पास आयु आयु नहीं है, जिसमें वे बाहर जाने के लिए कह सकते हैं, लेकिन लड़कियां लड़के की तरफ से इस पहल की प्रतीक्षा कर रही हैं ताकि किसी भी लड़के पर कोई नकारात्मक प्रभाव न हो और ऐसा लगता है कि सभी लड़के शुरू।
  • सोशल मीडिया के इस युग में, आप यह भी जान सकते हैं कि इसका ट्वीट या राज्यों को कैसे देखना है। अक्सर, अगर वह ऐसी स्थिति से जुड़ा गीत जानता है, जिसमें आप दोनों शामिल थे, इसका मतलब यह भी है कि वह आपके हित को भी दिखाता है और वह आपको यह देना चाहता है।, यह गीत उसे याद दिलाता है।

चेतावनी

  • अगर कोई लड़की आपको बताती है कि वह आपको इस तरह से पसंद नहीं करती है, तो इसके साथ समय बिताने के लिए मजबूर न करें और इसका कोई अन्य प्रकार का दबाव नहीं है। इन व्यवहारों को उत्पीड़न माना जाता है, और वे आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी कर सकते हैं।

स्रोत और उद्धरण

  1.  Katia Loisel-Furey and Paul Morris Segal, How to get the woman you want, p. 207, (2008), ISBN 978-0-9805519-0-7
  2.  http://www.independent.co.uk/life-style/love-sex/the-psychology-of-flirtation-how-to-know-when-someones-interested-10331971.html
  3.  http://www.independent.co.uk/life-style/love-sex/the-psychology-of-flirtation-how-to-know-when-someones-interested-10331971.html

Post a Comment

6 Comments

  1. बहुत ही अछि टिप्स बताई है आपने। किसी के भी लव लाइफ को ये टिप्स बदल के रख देगी। मेरा लिखा हुआ ये आर्टिकल जरूर पढें लड़की पटाने के 7 आसान तरीके कोई भी लड़की पटाओ 

    ReplyDelete
  2. किसी भी अनजान लड़की के बारे में पता कैसे करें तो यहां पर क्लिक करो क्लिक करो click here now

    ReplyDelete
  3. बहुत ही बढ़िया आर्टिकल लिखा है अपने आप आने वाले समय में एक बढ़िया ब्लॉगर बनेंगे आपकी उज्जवल भविष्य की कामना करता हु
    10 + लड़की को इम्प्रेस करने के लिए क्या करे

    ReplyDelete
  4. bahut hi mast article hai or aapka image bhi kamaal ka hai.
    ladki patane ka fourmula

    ReplyDelete